09/02/2023

जनपद में लगने वाले जाम से शीघ्र मिलेगी निजात, विभिन्न क्षेत्रों में बनाए जाएंगे पार्किंग स्थल: जिलाधिकारी

Share at

जनपद में लगने वाले जाम से शीघ्र मिलेगी निजात, विभिन्न क्षेत्रों में बनाए जाएंगे पार्किंग स्थल: जिलाधिकारी

जनपद मुख्यालय सहित विभिन्न क्षेत्रों में लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिये तथा आम जनमानस सहित बाहर से आने वाले पर्यटकों हो रही कठिनाईयों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में पार्किंग स्थल बनाए जाने का निर्णय लिया गया है, इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जनपद अंतर्गत विभिन्न स्थलों का निरीक्षण करते हुए पार्किंग स्थल चिन्हित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

        जिलाधिकारी ने कहा कि विश्व विख्यात श्री केदारनाथ धाम में लाखों की संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के आने से यातायात संचालन में काफी दिक्कतें होती हैं। साथ ही पार्किंग की सीमित व्यवस्था के कारण कई बार अनावश्यक रूप से यातायात प्रभावित हो जाता है जिस कारण स्थानीय नागरिकों सहित तीर्थ पर्यटकों को भी काफी परेशानियां होती हैं। इस समस्या को दूर करने के लिये रुद्रप्रयाग मुख्य बाजार स्थित पेट्रोल पंप तथा नगर पालिका परिषद के समीप पार्किंग बनाने हेतु सर्वे (निरीक्षण) करवाया जा रहा है। इसके साथ ही मयाली में भी पार्किंग निर्माण हेतु आवश्यक कार्यवाही कर ली गई है, जबकि गुप्तकाशी से सोनप्रयाग के मध्य पार्किंग स्थल बनाए जाने के लिए उप जिलाधिकारी ऊखीमठ व जिला पर्यटन अधिकारी को संयुक्त निरीक्षण करते हुए पार्किंग स्थल का चयन करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि जनपद में यदि कोई व्यक्ति अपनी निजी भूमि पर पार्किंग बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा उन्हें हर संभव सहयोग दिया जाएगा, इससे जहाँ एक ओर उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे, वहीं दूसरी तरफ जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी।                  

               

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed