09/02/2023

नववर्ष पर रूद्रप्रयाग के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल हुए गुलजार

Share at

Nav varsh ka jashn chopta dugalbittha


नववर्ष पर रूद्रप्रयाग के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल हुए गुलजार


रूद्रप्रयाग। नए साल (Nav varsh)के जश्न के लिए चोपता, बनियाकुंड, दुलगबिट्टा में पर्यटक पहुंचने लगे हैं। यहां सभी होटल, लॉज, हट्स और टेंट तीन जनवरी तक बुक हो चुके हैं।

बीते मंगलवार रात हुई बर्फबारी के बाद बुधवार को कई पर्यटक बुग्याली ढलान पर बर्फ का आनंद लेते नजर आए। चोपता व अन्य स्थानों पर दोपहर बाद से ही तापमान शून्य से नीचे पहुंच रहा है। नया साल के जश्न के लिए पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है। बुधवार को क्षेत्र में करीब तीन हजार पर्यटक मौजूद थे। पर्यटन गाइड आनंद सिंह ने बताया कि चोपता से तुंगनाथ (chopta tungnath) होते हुए चंद्रशिला तक एक दिन में कम से कम 10 दल ट्रेकिंग कर रहे हैं। चोपता में दिसंबर माह में 9966 पर्यटक पहुंच चुके हैं। व्यापार संघ अध्यक्ष भूपेंद्र मैठाणी ने बताया कि इस वर्ष जुलाई से नवंबर तक क्षेत्र में 40 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे।

इधर, पुलिस ने भी सुरक्षा इंतजाम पुख्ता कर दिए हैं। थानाध्यक्ष रवींद्र कौशल ने बताया कि चोपता में पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं। साथ ही मक्कूमठ में बरियर लगा दिया गया है। चोपता पहुंचने वाले पर्यटकों को कुंड-ऊखीमठ-चोपता-गोपेश्वर हाईवे पर दुगलबिट्टा से आगे बर्फ व पाला से हो रही फिसलन से अवगत कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed