09/02/2023

जनपद सीमा पर पुलिस ने पकडी 9 पेटी शराब

Share at


जनपद सीमा पर पुलिस ने पकडी 9 पेटी शराब

रूद्रप्रयाग। बीती सांयकाल कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा सिरोबगड़ क्षेत्रान्तर्गत वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। प्रारम्भ होने जा रही चारधाम यात्रा के दृष्टिगत की जा रही चेकिंग के दौरान बाहर से जनपद सीमा की ओर आ रहे वाहनों को रोका जा रहा था तथा आवश्यक दस्तावेज चेक करने के बाद जनपद सीमा में आने दिया जा रहा था। 

पुलिस के मुखबिर तंत्र की ओर से यह भी सूचना प्राप्त थी कि, एक निजी नंबर का वाहन जो कि कहीं और से शराब का परिवहन करते हुए आ रहा है शायद वह रुद्रप्रयाग की ओर भी जा सकता है। जिस वाहन के सम्बन्ध में सूचना थी, वह वाहन आते हुए दिखाई देने पर उसे रुकने का इशारा किया गया। वाहन को रोकने के पश्चात हड़बड़ी में वाहन चालक द्वारा भागने का प्रयास किया गया, जिसे वहां पर मौजूद पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया।

वाहन की चेकिंग करने पर वाहन की डिग्गी से (01 पेटी सोलमेट प्रीमियम व्हिस्की, 06 पेटी सोलमेट प्रीमियम व्हिस्की अद्दे की व 02 पेटी सोलमेट प्रीमियम व्हिस्की पव्वे की यानी कुल 9 पेटी शराब बरामद हुई। उस व्यक्ति से इतनी अधिक मात्रा में शराब परिवहन किए जाने सम्बन्धी का कारण एवं अनुमति के बारे में पूछा गया तो कुछ भी नहीं बता पाया। 

वाहन के कागजात एवं ड्राइविंग लाइसेंस की जानकारी लेने पर वाहन उसके किसी परिचित का होना बताया गया तथा किसी भी प्रकार के कागजात प्रस्तुत नहीं किये गये। इतनी अधिक मात्रा में शराब बरामदगी होने पर उसे मौके से गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध कोतवाली रुद्रप्रयाग पर आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है। शराब परिवहन में उपयोग में लाए गए वाहन को‌ मोटर अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत चालान करते हुए सीज किया गया है।  

अभियुक्त का नाम

कलम सिंह भण्डारी निवासी ग्राम बडियारगढ़, थाना कीर्तिनगर, जिला टिहरी गढ़वाल।

शराब परिवहन में प्रयुक्त किए गए वाहन का विवरण

वाहन संख्या यूके 07 सीए 4777 डस्टर

पुलिस टीम का विवरण

1 प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग श्री जयपाल सिंह नेगी

2 चौकी प्रभारी जवाड़ी बाईपास श्री दिनेश सिंह सती

3 आरक्षी 16 ना0पु0 संतोष, चौकी जवाड़ी बाईपास, (कोतवाली रुद्रप्रयाग)

जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस का शराब तस्करी के विरुद्ध अभियान निरन्तर जारी है। स्थानीय जनमानस से भी अपील की जाती है कि, इसी प्रकार से शराब तस्करी की सूचना पुलिस को दें तथा अपराध रोकथाम में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस को सहयोग प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed