31/01/2023

चमोली रैणी नीति घाटी के आपदा प्रभावित 9 ग्राम सभाओं के 25 तोको में पहुंची देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की राहत,भोटिया जनजाति के लोगों ने पौणा नृत्य के साथ किया स्वागत

Share at

 चमोली रैणी नीति घाटी के आपदा प्रभावित 9 ग्राम सभाओं के 25 तोको में पहुंची देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की राहत,भोटिया जनजाति के लोगों ने पौणा नृत्य के साथ किया स्वागत

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज

चमोली/जोशीमठ चमोली जिले के रैणी तपोवन और नीति घाटी में 7 फरवरी को आई भीषण आपदा के बाद आज भारतीय स्टेट बैंक द्वारा आपदा प्रभावित 9 ग्राम सभाओं के 25 तोको को आपदा राहत बांटी गई इस अवसर पर ग्रामीणों में बहुत उत्साह दिखाई दिया ग्रामीणों ने पौणा डांस कर भारतीय स्टेट बैंक का स्वागत किया वहीं भारतीय स्टेट बैंक द्वारा इस समय राहत सामग्री बांटने के साथ आने वाले समय के लिए भी ग्रामीणों के लिए अन्य कैंप लगाने की बात कही।

इस अवसर पर इन गांवो में निशुल्क मेडिकल कैम्प भी लगाया गया जहां पर ग्रामीणों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण किया। कार्यक्रम का शुभारंभ भारतीय स्टेट बैक के क्षेत्रीय प्रबंधक विकास वशिष्ट के द्वारा किया गया। जिसमें इन गांव के ग्राम प्रधान सहित महिला मंगलदल व युवक मंगल दल के लोग शामिल हुये। स्टेट बैक के शाखा प्रवन्धक गब्बर सिह रावत ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्वेश्य प्रभावित गांवों के ग्रामीणों ने आपदा के दौरान जो साहसिक कार्य कर प्राकृतिक आपदा में जो दंश झेला इन ग्रामीणों के हौसलों को बुलंद करने के लिये स्टेट बैंक के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किये गया था आगे भी बैंक द्वारा मंडिकल शिविर लगाने का कार्य किया जायेगा।

भारतीय स्टेट बैक के क्षेत्रीय प्रबंधक विकास वशिष्ट ने बताया कि स्टेट बैक का ग्रामीणों के साथ तालमेल कर आगे बढने को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर ओमवीर गौतम मुख्य प्रवन्धक हल्द्वानी, राहुल, संजीव, अंकुर भटृ ग्राम प्रधान लाता सरिता देवी सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed