05/02/2023

घर के अंदर से गुलदार ने चार साल की बच्ची को उठाया, सिर पर किये गहरे जख्म

Share at




घर के अंदर से गुलदार ने चार साल की बच्ची को उठाया, सिर पर किये गहरे जख्म

कुलदीप राणा आजाद/केदारखण्ड एक्सप्रेस

रूद्रप्रयाग। गुप्तकाशी रेंज में गुलदार द्वारा एक 4 वर्षीय मासूम बच्ची को घर के अंदर से उठाकर करीब 4 खेत नीचे फेंका परिवार जनों के शोर-शराबे के कारण गुलदार बच्चे को छोड़कर वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। बच्ची के शरीर और सिर पर काफी गहरे जख्म गुलदार ने किए हैं। बच्चे को उपचार के लिए अगस्तमुनि चिकित्सालय भेजा जहां से उसे रेफर कर दिया गया है। 


कल शाम करीब 7:00 बजे गुप्तकाशी रेंज के अंतर्गत ग्राम ताल-जामण (थपोनी) पो0 बडेथ की कुमारी अनुष्का (उम्र 4साल) पुत्री जगदीश नेगी को गुलदार ने घर के अन्दर से उठाया। करीब 4 खेत नीचे फेंक दिया घरवालों की शोर शराबे के कारण गुलदार ने बच्चे को छोड़ दिया लेकिन बच्चे पर काफी गहरे घाव कर दिए हैं। आनन-फानन में ग्रामीणों के सहयोग से बच्चे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि लाया गया जहां डॉक्टरों ने बच्चे की हालत को देखकर उसे जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग रेफर कर दिया है। 

गुलदार की इस तरह से घर के अंदर से बच्ची को उठाने के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। सामाजिक कार्यकर्ता अनिल कोठियाल ने बताया कि वन विभाग को बार-बार सूचना देने के बाद भी वह मौके पर नहीं पहुंच पाये। उधर  वन क्षेत्राधिकारी यशवंत चौहान ने बताया कि पीडित के घर में कुत्ता भी है, संम्भवत कुत्ते को मारने के एवज़ में गुलदार द्वारा बच्ची पर हमला किया गया। उन्होंने कहाँ वन विभाग का कर्मचारी मौके पर पहुँच चुका था। नियमानुसार जो भी कार्यवाही होनी है आगे की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed