05/02/2023

अधिकारियों के साथ पूर्व विधायक डॉ जीत राम ने किया आपदा ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण

Share at

 

अधिकारियों के साथ पूर्व विधायक डॉ जीत राम ने किया आपदा ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण

नवीन चंदोला/केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

थराली। बीते रोज भारी बारिश से थराली क्षेत्र भारी नुकसान हुआ है कहीं लोगों के जहां आवासीय घर जमींदोज हो गए हैं तो कई भवन गिरने की कगार पर खड़े हैं। वही जगह जगह बोल्डर आने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग समेत ग्रामीण अंचलों को जोड़ने वाले लिंक मार्ग भी बंद पड़े हुए हैं पूर्व विधायक डॉ जीतराम ने अधिकारियों के साथ भ्रमण कर इस स्थिति का जायजा लिया तथा अधिकारियों को पीड़ित परिवारों को त्वरित राहत देने के साथ-साथ नुकसान की भरपाई करने को भी कहा है। 

पूर्व विधायक व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस डा. जीतराम ने थराली के आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया, तथा उपजिलाधिकारी थराली से जल्द से जल्द आपदा प्रभावित लोगों को मुआवजा देने और उचित कार्यवाही करने के लिए कहा है। कल  थराली नगर पंचायत के अंतर्गत सिमलसैंण गांव में भोलादत चन्दोला और परमानंद चन्दोला की मकान भी  आपदा की भेंट चढ़ी थी। जहां आज  डा. जीतराम ने घटनास्थल पर जाकर पूरी स्थिति का मुआयना किया तथा अधिकारियों को तुरंत नुकसान का मुआवजा बनाने की बात कही है। नारायणबगड थराली टैक्सी स्टेडियम के पास  भी भारी नुकसान हुआ है जिसका जायजा पूर्व विधायक द्वारा लिया गया। इसके अलावा थराली-ग्वालदम-कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग भी कई स्थानों पर बंद पड़ा है जिस पर पूर्व विधायक ने सीमा सड़क संगठन  के अधिकारियों को तुरंत मार्ग खोलने को कहा है। 

पिछले 2 दिनों से हुई भारी बारिश के कारण चौड़ा किमनी मोटरमार्ग, थराली कुराड मोटर मार्ग, थराली देवाल मोटर मार्ग समेत कई लिंक मार्ग भी बंद पड़े हैं जिस कारण क्षेत्रीय जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा भारी बारिश के कारण पैदल रास्ते विद्युत लाइने और संचार सुविधा ध्वस्त हो गई हैं। विधायक ने कहा नगर पंचायत क्षेत्र में लोगों के आवासीय भवन ध्वस्त हो जाते हैं लेकिन

नगर पंचायत अध्यक्ष और सभासद मौके पर तक नहीं पहुंचते हैं तो यह बेहद चिंतनीय और शर्मनाक विषय है वही क्षेत्र में आपदा के कारण भारी नुकसान हो रखा है मगर न तो विधायक लोगों के बीच पहुंचते हैं और ना ही सरकार का कोई नुमाइंदा। इससे स्पष्ट होता है की क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि लोगों की समस्या को लेकर कितने संवेदनशील हैं। 

 इस मौके पर उनके साथ व्यापार संघ अध्यक्ष थराली संदीप रावत, विनोद रावत, हेमंत चन्दोला, मनोज चन्दोला, दीपक गड़िया आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed