05/02/2023

बादल फटने से आरसीसी कम्पनी को भारी नुकसान, 8 बाद खुला राजमार्ग

Share at


बादल फटने से आरसीसी कम्पनी को भारी नुकसान, 8 बाद खुला राजमार्ग

डैस्क : केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़

रुद्रप्रयाग बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिव नंदी के पास आज सुबह 5:30 बजे जोरदार धमाके के साथ बादल फटा और हाइवे के 50 मीटर ऊपर से भारी भरकम मालवा और अवसाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गया जिस कारण हाईवे पर मलबे का पहाड़ खड़ा हो गया जबकि यहां स्थापित आरसीसी कंपनी की क्रेशर प्लांट को भी भारी नुकसान पहुंचा है कंपनी की एक जेसीबी मशीन तीन डंपर और कहीं अन्य मशीनें मलबे में दफन हो गई जबकि भारी मात्रा में निर्माण सामग्री बर्बाद हो गई।  वहीं दूसरी तरफ राजमाता मलबा आने के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई विभाग द्वारा दोपहर 2:00 बजे राजमार्ग को खोल कर आवागमन सुचारू किया गया। 

जिले में हुई भारी बारिश के चलते शिवानंदी (घोलतीर) के पास भारी बारिश से बड़ी मात्रा में मबला बदरीनाथ हाईवे पर स्थित एनएच के क्रेशर प्लांट की तरफ आ गया, जिससे एनएच की एक जेसीबी मलबे में दब गई, जबकि तीन अन्य वाहन और कई अन्य मशीनों को क्षति पहुंची है। हाईवे निर्माण के लिए यहां मौजूद बड़ी मात्रा में गिट्टी भी बर्बाद हुई है। लोनिवि एनएच द्वारा हाईवे को दोपहर दो बजे खोला गया। हाईवे के करीब 8 घंटे बंद रहने के कारण यहां फंसे लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक  आज सुबह 5:30 बजे शिवानंदी के ऊपरी क्षेत्र में भारी बारिश से बड़ी मात्रा में मलबा और पानी बदरीनाथ हाइवे की तरफ आ गया। यहां लोनिवि एनएच के क्रेशर प्लांट में मलबे की चपेट में आने से एक जेसीबी दब गई जबकि तीन वाहन और कई मशीनें क्षतिग्रस्त हुई हैं। बड़ी मात्रा में निर्माण सामग्री भी मलबे में दब गई। वही क्रेशर प्लांट पर 15-20 मजदूरों ने भाग कर अपनी जान बचाई अन्यथा एक बड़ी अनहोनी हो सकती थी। 

बदरीनाथ हाईवे पर दोनों ओर से आवाजाही बंद हो गई। सूचना मिलते ही जिला आपदा प्रबंधन की टीम, पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। कार्यदायी संस्था आरसीसी द्वारा क्रेशर प्लांट में काफी नुकसान हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग को दोपहर 2:00 यानी कि पूरे 8 घंटे बाद खोला गया जिस कारण मुसाफिरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed