08/02/2023

नगरासू गांव में मकान और गौशाला में लगी आग, गौशाला पूरी तरह जलकर राख, मकान जली आधी

Share at

 नगरासू गांव में मकान और गौशाला में लगी आग, गौशाला पूरी तरह जलकर राख, मकान जली आधी

केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जनपद के नगरासू में एक मकान और गौशाला में एकाएक आग लग गई, जिसमें गौशाला पूरी तरह से जलकर राख हो गई गौशाला में एक भैंस थी जिसे अब जली हालत में बाहर निकाला गया। वही मकान में भी आग लग गई मकान के भीतर एक डेढ़ माह की बच्ची थी जिसे परिवार जनों ने आनन-फानन में सकुशल बाहर निकाला। हालांकि मकान मैं लगी आग को बुझा दिया गया लेकिन मकान करीब 60% जल चुकी। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शाम 5:30 बजे रुद्रप्रयाग जनपद के नगरासू गांव में विक्रम सिंह बिष्ट, पुत्र हनुमान सिंह की मकान और गौशाला में एकाएक आग लग गई। बताया जा रहा है गांव के पीछे जंगल है और जंगल में आग लगी थी वही आग धीरे-धीरे मकान की तरफ बढ़ी और आंधी तूफान के कारण वह मकान और गौशाला तक भी पहुंच गई जिसकी चपेट में आकर गौशाला पूरी तरह से जलकर राख हो गई जबकि मकान आदि जली। 


 इसके साथ ही पशुओं के लिए रखा चारा पति भी जल गया साथ ही जलाऊ लकड़ी भी पूरी तरह राख हो गई है। स्थानीय युवाओं द्वारा फायर सर्विस को बुलाया गया जब तक फायर सर्विस आती तब तक मकान आधा दर्जन का था जिसके बाद फायर सर्विस ने आग पर काबू पाया। 

स्थानीय विधायक भरत सिंह चौधरी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने नुकसान का जायजा लेते हुए पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही है। 

बाहर हाल घटना में जान माल की हानि नहीं हुई है। लोगों का कहना है कि अगर यह घटना रात को होती तो बड़ी अनहोनी होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed