जिलाधिकारी ने की सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों की समीक्षा


अधिकारियों को समय से शिकायतों के समाधान करने के दिए निर्देश


शिकायतों के समाधान के बाद अधिकारी आवश्यक लें शिकायतकर्ता से फीडबैक

जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने शुक्रवार को सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज होने वाली शिकायतों का समय से समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को शिकायतों के समाधान के बाद शिकायतकर्ता से आवश्यक रुप से वार्ता कर शिकायत के समाधान की जानकारी लेने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक के दौरान आम जनता की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समय से समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा यदि किसी विभाग की ओर से दर्ज शिकायत के समाधान होने की सूचना दिए जाने के बाद शिकायतकर्ता पुनः शिकायत करता है। तो अधिकारी को मामले स्पष्टीकरण देना होगा। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को शिकायत के समाधान के बाद शिकायतकर्ता से नियमित तौर पर फीडबैक कॉल करने के भी निर्देश दिए। सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज होने वाली पेयजल किल्लत और अन्य शिकायतों के समाधान में तेजी लाने के आदेश दिए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जिला स्तर पर निस्तारित होने वाली  शिकायतों   का समय से समाधान करने और शासन स्तर की  शिकायतों  को समय से उच्चाधिकारी को भेजने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अपर परियोजना निदेशक को मनरेगा व विधायक निधि से संबंधित कार्यों की शिकायतों की जांच कर निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश ने बताया कि वर्तमान में जनपद में सीएम हेल्पलाइन में एल 1 में 251 और एल 2 में वर्तमान में 42 शिकायत दर्ज की गई है। जिनके समाधान के लिए विभागीय स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

You may have missed

Share

You cannot copy content of this page