09/02/2023

चमोली पुलिस को मिली एक ही नम्बर की दो टेम्पो ट्रैवलर

Share at

 चमोली पुलिस को मिली एक ही नम्बर की दो टेम्पो ट्रैवलर


केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

चमोली

  पुलिस को गोपनीय सूत्रो से सूचना प्राप्त हुई कि दो एक ही पंजीकरण नंबर की टेम्पो ट्रैवलर जोशीमठ से श्री बद्रीनाथ धाम की तरफ गयी है जो कि फर्जी पंजीकरण नंबर से वाहन चला रहा है । पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के संज्ञान में आते ही महोदया द्वारा दोनों वाहनों की ढूंढ खोज के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए यातायात निरीक्षक कैलाश चन्द्र शर्मा के नेतृत्व में बद्रीनाथ धाम से माणा तक सभी वाहनों की गहनता से छानबीन की गयी। काफी ढूंढखोज करने के बाद माणा रोड़ की तरफ एक वाहन माणा पार्किंग में व दूसरा माणा रोड़ के पास मिला उक्त दोनों गाडियों में एक ही पंजीकरण नंबर PB 01A 3355 की नंबर प्लेट लगी हुयी थी। एक ही नंबर प्लेट होने पर संदिग्ध पाये जाने पर दोनो वाहनों व उनके चालक क्रमश: (1) सुनील कुमार पुत्र करमचंद निवासी नामगढ़ पटियाला पंजाब व (2) राकेश कुमार पुत्र धर्मचंद निवासी बजवाड़ा होशियारपुर पंजाब उम्र 42 वर्ष को थाना लाया गया। जहां पूछताछ में पहले तो दोनों चालकों ने गाड़ी नंबर सही होने की बात कहते रहे लेकिन बाद में जैसे ही दोनों वाहनों के दस्तावेजों की गहनता से जाँच की गयी तो फर्जीवाडे का राज खुल गया। 

जिसमें चालक राकेश कुमार व वाहन स्वामी चरणजीत सिंह व अन्य अज्ञात व्यक्तियों द्वारा धोखाधड़ी,कूट रचनाकर व नकली दस्तावेज बनाकर 2 टेम्पो ट्रैवलर एक ही नम्बर से चलाना पाया गया। जिसके आधार पर उक्त के विरुद्ध कोतवाली श्री बद्रीनाथ में मुकदमा अपराध संख्या 05/2022 धारा 420/467/468/471/483/120B पंजीकृत कर चालक रमेश कुमार को गिरफ्तार किया गया।

 पुलिस द्वारा इस गैंग का पता लगाया जा रहा है ये देशभर में कहाँ से संचालित होता है व इसमें किस-किस की सहभागिता है जिसके लिए विवेचना जारी है । चमोली पुलिस संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की चेकिंग को लेकर लगातार अभियान चला रही है जो आगे भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed