31/01/2023

गोपेश्वर में बोले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहाः आदर्श नगर पालिका बनेगी गोपेश्वर

Share at

 गोपेश्वर में  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहाः आदर्श नगर पालिका बनेगी गोपेश्वर 


 केदारखण्ड एक्सप्रेस न्यूज़

गोपेश्वरः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को गोपेश्वर में नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान रैणी आपदा में बेघर हुई वृद्धा बौणी देवी को नए घर की चाबी सौंपी। सीएम ने खुशी व्यक्त कर कहा कि गोपेश्वर पांलिका में पच्चीस साल बाद भाजपा की वापसी हुई है। यहां पहले डबल इंजन की सरकार थी, और अब तीन इंजन की सरकार गोपेश्वर पालिका को आदर्श पालिका के रुप में विकसित करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन, बागवानी, शिक्षा के साथ ही हर क्षेत्र में विभागों को आगामी दस साल का रोडमेप तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तराखंड में सबके लिए हम समान नागरिक संहिता का कानून लेकर आ रहे हैं। इसका भी ड्राफ्ट तैयार हो रहा है। विभिन्न पेंशन अब बढ़ाकर 1500 कर दी जाएगी। कहा कि कई लोग युवाओं के कैरियर से खेलने का काम कर रहे हैं। जिनका अग्निवीर योद्धा से कोई लेना-देना नहीं है, वे विरोध कर रहे हैं। युवाओं को ढाल बनाकर अपनी राजनीति चमका रहे हैं।

राज्य में एक लाख 85 हजार परिवारों को अब तीन सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे। नगर पालिका के पर्यावरण मित्रों को अब प्रतिदिन 500 के हिसाब से मेहनताना दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि अब 1064 नंबर डायल कर कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार और हीला हवाली करने वाले विभागों व अधिकारियों की शिकायत शासन में दर्ज करा सकता है। शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed