31/01/2023

गुरूवार को मौसम के बदले मिजाज से ऊंचाई वाले क्षेत्र में भारी बर्फबारी और शीतलहर से लोगों का बुरा हाल

Share at


गुरूवार को मौसम के बदले मिजाज से ऊंचाई वाले क्षेत्र में भारी  बर्फबारी और शीतलहर से लोगों का बुरा हाल


  चमोली में गुरुवार की तड़के से बदले मौसम के मिजाज के चलते क्षेत्र के ऊंचाई पर हो रही भारी बर्फबारी के कारण पूरे क्षेत्र में बर्फीली हवाएं चल रही हैं। जिस कारण क्षेत्र में ठंड काफी अधिक बढ़ गई है।


गुरुवार की तड़के करीब 5 बजें से पिंडर घाटी के ऊंचाई पर बसे घेस, हिमानी, बलाण, पिनाऊ, लोहाजंग, वांण, दिदिना, कुलिंग, मंदौली, धूरा, सौरीगाड़, मानमती, झलिया, तोरती, बेराधार, ल्वाड़ी, फराली, बमोटिया रामपुर, कुनी, पार्था, रतगांव, रूईसाण, ग्वालदम, तलवाड़ी, मालबज्वाड़, थाला, देवसारी सहित 2 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर बसे तमाम गांवों एवं उनकी पहाड़ियां बर्फबारी की सफेद चादर से ढक गए हैं।


अधिक ऊंचाई पर बसे गांवों में 15 सेंटीमीटर से लेकर एक फिट से अधिक बर्फ की चादर से ढक गए हैं, जिस कारण पशुपालकों को मवेशियों के चारापत्ती के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। जबकि निचले क्षेत्रों में लगातार बारिश जारी हैं। बर्फबारी के कारण क्षेत्र में बर्फीली हवाओं के कारण ठंड में काफी अधिक इजाफा हो गया हैं। ठंड से बचने के लिए लोग घरों में ही दुबके हुए हैं। जिससे क्षेत्र के प्रमुख बाजारों एवं कस्बों में चहल.पहल नदारद रही। समाचार लिखे जाने तक बर्फबारी एवं बारिश का सिलसिला जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed