05/02/2023

सड़क निर्माण की मांग को लेकर हो रहे प्रदर्शन को समर्थन देने पहुंची लक्ष्मी राणा

Share at

 सड़क निर्माण की मांग को लेकर हो रहे प्रदर्शन को समर्थन देने पहुंची लक्ष्मी राणा



उत्तराखंड के जनपद रूद्रप्रयाग के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की जर्जर हालत एवं उनके पुनः निर्माण हेतु डोभा ग्राम सभा द्वारा धरना एवं विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 12 दिसंबर से शुरू हुआ यह प्रदर्शन अब और भी ज्यादा विशाल होता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस महामंत्री लक्ष्मी राणा ने इस प्रदर्शन में पहुंचकर अपना समर्थन दिया। विगत कई दिनों से डडो़ली-डोभा सड़क निर्माण संघर्ष समिति द्वारा डडो़ली-डोभा निर्माण की मांग की जा रही है। लेकिन अभी तक प्रशासन की ओर से इस मामले को लेकर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। 

प्रदर्शन के दौरान लक्ष्मी राणा ने कहा भाजपा कुशासन में सड़कें लगातार जर्जर होती जा रही है। कुछ सड़कों की हालत इतनी खराब है उन पर किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है। इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों एवं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा रूद्रप्रयाग के डीएम कार्यालय का भी घेराव किया। मामले को शांत करने के लिए लक्ष्मी राणा ने डीएम मनुज गोयल से मुलाकात की। डीएम ने महामंत्री से बातचीत के बाद कहा कि वे इस  मामले में जल्द से जल्द स्थानीय लोगों की समस्या सुलझाने की कोशिश करेंगे। 

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा दिवंगत जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी एवं अन्य वीर जवानों की आत्माओं की शांति के लिए विभिन्न विधानसभाओं में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन भी किया गया। रूद्रप्रयाग में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में महामंत्री लक्ष्मी राणा सहित अनेकों कांग्रेसजन एवं स्थानीय लोगों ने सम्मिलित होकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। साथ ही रुद्रप्रयाग के संगम में पुष्प प्रवाहित किए। इस दौरान लक्ष्मी जी ने कहा कि जनरल बिपिन रावत सहित वीर जवानों की शहादत को यह देश सदैव ऋणी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed