29/03/2023

ब्रेकिंग न्यूज़ : घात लगाये गुलदार ने किया महिला पर हमला, महिला ने किया दरांती से वार

Share at

 ब्रेकिंग न्यूज़ : घात लगाये गुलदार ने किया महिला पर हमला, महिला ने किया दरांती से वार

भगवान सिंह/केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़

पौड़ी। वन्यजीवों और मानव संघर्ष कम होने का नाम नहीं ले रहा है। खास तौर पर पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार जंगली जानवरों के हमले की घटनाएं सामने आ रही है। ताजा मामला पौडी जिले का है यहाँ चौबटाखाल विधान सभा के एकेश्वर  ब्लॉक की ग्राम इसोटी की 50 वर्षीय सावित्री देवी पर उस वक्त गुलदार नेे घात लगाकर हमला कर दिया॰ जब वह  खेेत सेे सटे  जंगल के पास चारापति  काट रही थी।

देखिए क्या कहती है घायल महिला-


घायल महिला द्वारा  मदद के लिए शोर सुनकर गांववासी घटनास्थल पर पहुंचे।  गंभीर रूप से घायल महिला को गांव वालों की मदद से 108 से नौगांवखाल अस्पताल ले आये जहाँ उपचार चल रहा है। चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने महिला की गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर कोटद्वार रेफर कर दिया।

वहीं घायल महिला ने बताया जब मैं अपने गाय बकरी के साथ जंगल में चारापत्ति काट रही थी। अचानक ही गुलदार ने हमला कर दिया कभी मेरे हाथों को काटता तो कभी मेरे पैरों को जैसे ही वह मेरे गले की तरफ बढ़ा तो मैंने अपने साथ ले गई दरांति से उसके मुंह पर हमला किया इस हमले से  घबराकर वह गुलदार जंगल की ओर भाग गया और मेरी जान बच गई वही जब इस घटना की जानकारी डीएफओ पौड़ी को दी गई तो उन्होंने बताया इस गुलदार को पकड़ने के लिए गांव के आसपास पिंजरा लगाने के लिए तत्काल आदेश कर दिए गए हैं।

 वही कांग्रेस प्रदेश सचिव कविन्द ईष्टवाल  का कहना है कि आए दिन इस क्षेत्र में ऐसी घटनाएं सामने आती रहती है, जिससे क्षेत्र में डर का माहौल बना है। अगर इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तो उग्र आंदोलन धरना प्रदर्शन करेंगे। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

घायल महिला अस्पताल में-



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!