09/02/2023

नहर में मिला मृत गुलदार, वन विभाग ने की जाँच शुरू

Share at

 

नहर में मिला मृत गुलदार, वन विभाग ने की जाँच शुरू


डैस्क : केदारखंड एक्सप्रेस न्यूज़

रूद्रप्रयाग। जिले के जखोली विकासखण्ड़ के बष्टा गांव में ग्रामीण उस समय सकते में आ गये जब ग्रामीणों ने नहर में मृत गुलदार देखा, ग्रामीणों ने तुरन्त इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद मौके पर  पहुची वन विभाग की टीम ने मृत गुलदार को कब्जे में लेकर शव का पीएम किया व जांच के लिए सैंपल लैब को भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना दोपहर की है जब जखोली विकासखण्ड़ के बष्टा ग्राम पंचायत के जखन्याल गांव में कुण्ड़ी नामक स्थान के ऊपर बनी नहर में कुछ ग्रामीण घुमने गये, ग्रामीण उस समय सकते में आ गये जब उन्होंने नहर में एक गुलदार को लेटा हुआ देखा, काफी देर तक गुलदार के शरीर में कोई हलचल न होने पर ग्रामीणों ने नजदीक जाकर देखा तो गुलदार नहर में मृत पड़ा हुआ था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरन्त वन विभाग को दी, जिसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुची, और गुलदार के शव को कब्जे में ले लिया। 

डीएफओ रूद्रप्रयाग वैभव कुमार सिंह ने बताया कि मृत मादा गुलदार का पीएम हो चुका है, प्रथम दृष्या गुलदार की मौत बाहरी गोली या चोट से नही हुई है, मृत गुलदार के सैंपल टेस्ट के लिए लैब में भेज दिया गया है, गुलदार की मौत के सभी कारणों की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि गुलदार की मौत के क्या कारण हैं, मृत गुलदार की उम्र करीब डेढ़ वर्ष थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed