खेतों में काम कर रही महिला को गुलदार ने बनाया निवाला, जंगल में मिला शव

0
Share at


खेतों में काम कर रही महिला को गुलदार ने  बनाया निवाला, जंगल में मिला शव   

भगवान सिंह/ केदारखण्ड एक्सप्रेस      

टिहरी। जनपद टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग विधानसभा के हिंडोला खाल ब्लॉक के दुरोगी गांव का है, जहां गुलदार ने एक महिला को निवाला बनाया है. हालांकि, वन विभाग की टीम दूसरी घटना के बाद से अपने दलबल के साथ क्षेत्र में तैनात है, लेकिन विभाग की सारी कोशिशें धराशायी होती नजर आ रही है. जिससे ग्रामीणों में वन महकमे खिलाफ रोष व्याप्त है। साथ ही लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर हैं.इससे पूर्व भी गुलदार क्षेत्र में एक महिला को अपना निवाला बना चुका है, 

जबकि एक महिला को घायल कर चुका है। वहीं आज गुलदार ने गांव की गुन्द्री देवी (50) को अपना शिकार बनाया है. इस घटना के बाद से लोग खौफजदा हैं। ऐसे में वन विभाग के अधिकारी भी जल्द गुलदार को पकड़ने की बात कह रहे हैं, लेकिन गुलदार क्षेत्र में आतंक का पर्याय बना हुआ है. वहीं, देवप्रयाग वन अधिकारी डीएस पुंडीर ने बताया कि क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है, जल्द गुलदार को पकड़ लिया जाएगा। नरभक्षी बाघ कई दिनों से छाम, दुरोगी गांव में सक्रिय है. पहले गुलदार ग्रामीणों के मवेशियों को अपना निवाला बनाना शुरू किया. उसके बाद सबसे पहले दुरोगी की एक महिला पर हमला बोल दिया, जिसका उपचार चल रहा है। 

जिसके बाद गुलदार छाम गांव के भगवती दास की पत्नी को आंगन से उठा ले गया और जिसका शव खेत में पड़ा मिला. वहीं, मंगलवार को दुरोगी गुन्द्री देवी पत्नी मदन लाल जो खेतों में काम कर रही थी, गुलदार ने उसे खाई में गिरा दिया. सूचना के बाद वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने महिला की खोजबीन शुरू की, जिसके बाद महिला का शव जंगल के पास खाई में पड़ा मिला.वही ग्रामीणों  प्रसासन को चेतावनी दी है की अगर गुलदार नही मारा  तो वो आदोलन को मज़बूर होंगे वही ग्रामीणों घायल महिला सहित मृतको उचित मुआवज़े देने की भी माँग की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed