गुप्तकाशी में खुलेगा अब आधार सेंटर, नहीं लगानी पडेगी अगस्त्यमुनि रूद्रप्रयाग की दौड़

गुप्तकाशी में लंबे समय से आधार कार्ड केंद्र न होने के चलते स्थानीय लोगों को होने वाली समस्याओं से अब राहत मिलना शुरू हो गई है। रविवार को राजकीय इंटर कॉलेज गुप्तकाशी में ई डिस्ट्रिक्ट दफ्तर की ओर से विशेष शिवर का आयोजन किया गया। जिसमें 42 आवेदकों ने आधार बनवाने से लेकर इसमें विभिन्न अपडेट करवाए।

गौरतलब है कि सीएससी केंद्रों के पास से आधार कार्ड से जुड़े कार्य हटने के बाद से बेहद सीमित स्थानों, बैंक और पोस्ट ऑफिस में ही आधार कार्ड बनवाने से लेकर उसमें अपडेट से जुड़े कार्य हो रहे हैं। गुप्तकाशी के लोगों को आधार कार्ड से जुड़े कार्य करवाने के लिए अगस्त्यमुनी, तिलवाड़ा, रुद्रप्रयाग के चक्कर लगाने पड़ रहे थे। लंबे समय से गुप्तकाशी के जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय लोग गुप्तकाशी में आधार केंद्र खोलने की मांग कर रहे थे।

ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित रावत ने बताया कि जिला प्रशासन के प्रयासों से रविवार को यहां पर कैंप लगाकर आधार से जुड़े कार्य शुरू किए गए हैं। कैंप में शिवर लगने से स्थानीय जनता को बड़ी राहत मिली है। आने वाले समय में भी कैंप के माध्यम से यहां आधार से जुडे़ कार्य करवाए जाएंगे। वहीं गुप्तकाशी में आधार केंद्र खोलने की प्रक्रिया भी गतिमान है।

You may have missed

Share

You cannot copy content of this page